दो नाइजीरियाई 30 करोड़ की कोकीन के साथ गिरफ्तार

दो नाइजीरियाई 30 करोड़ की कोकीन के साथ गिरफ्तार

कोकीन की तस्करी के आरोप में मुंबई के हवाई अड्डे से दो नाइजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी कोकीन को कैप्शूल के रूप में ले जा रहे थे। इन कैप्शूल की कीमत करीब तीस करोड़ रुपये है। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

डीआरआई की मुंबई यूनिट ने गुप्त सूचना के आधार पर कोकीन की इस बड़ी खेप को जब्त किया है। उसे सूचना मिली थी कि नाइजीरिया के दो नागरिक अदिस अबाबा होते हुए लागोस से मुंबई आ रहे हैं और उनके पास मादक पदार्थ है।

डीआरआई के अधिकारियों ने दोनों को एक अदालत में पेश किया और इस आधार पर उनकी चिकित्सा जांच की मांग की कि हो सकता है कि उन्होंने अपने शरीर में ड्रग्स छिपाए हों। बाद में चिकित्सकीय जांच में पुष्टि हुई कि दोनों यात्रियों ने कैप्सूल का सेवन किया था जिसमें कोई मादक पदार्थ था। उन्होंने बताया कि पिछले तीन दिनों में दोनों से 167 कैप्सूल निकाले गए।
डीआरआई अधिकारी ने बताया कि कैप्सूल में कुल 2.97 किलोग्राम कोकीन थी जिसकी कीमत 29.76 करोड़ रुपये है। अधिकारी ने बताया कि दोनों के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है, जबकि एक अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Related posts